Type Here to Get Search Results !

खुदा एक है | God is one in hindi

3

God is one in hindi

 खुदा एक है

दुनिया की सोच जरूर अलग अलग हो सकती है लेकिन खुदा एक है, खुदा के नाम बहुत हैं, हम गिन भी नहीं सकते। वह अनंत है, हम सभी को वह एक ही नजर से देखता है, चाहे हम गरीब हो चाहे अमीर और वह कभी भी छोटा बड़ा नहीं देखता। 

हम सभी उसी के बनाए हुए बंदे हैं, हम लोग हमेशा अपने कामों में इतना उलझ जाते हैं, कि हमें खुदा को याद करने की फुर्सत भी नहीं मिलती। बातें चाहे हम सारा दिन करते रहे, लेकिन रब के लिए हमें टाइम नहीं होता।

शायद आपको पता होना चाहिए कि हमारे सांस उसी की वजह से चलते हैं जब हम बीमार पड़ जाते हैं तो हमारे सांस रुक जाने की वजह से हमें वेंटिलेटर पर लगा दिया जाता है और कितने पैसे हमसे ले लिए जाते हैं हॉस्पिटल में,  लेकिन खुदा को देखो जो फ्री में हमें इतने सालों से सांस दे रहा है। उसका धन्यवाद जितनी बार भी करो उतना ही कम है, आप लोग गुरुद्वारे में जाते हो चर्च में जाते हो मंदिर और मस्जिद में जाते हो और यह सोचते भी हो कि खुदा वहाँ पर रहता है।

लेकिन आपको यह नहीं पता कि खुदा तो हर जगह रहता है, हमारे अंदर भी खुदा है बाहर भी खुदा है हर जगह हर चीज में आप जब उठते हो सुबह के वक्त सीधा चाय पानी पीते हो नाश्ता करते हो और तैयार होकर काम पर निकल जाते हो, 
 
इन सभी कामों के लिए आपके पास बहुत समय होता है, क्या आप 10 मिनट खुदा के लिए टाइम नहीं निकाल सकते। मैं तो रोज जब भी सुबह उठती हूं पहले हाथ जोड़कर खुदा को आगे प्रार्थना करती हूं कि ए खुदा तुमने हमें यह सुंदर दिन दिखाया है।

इसके लिए तेरा धन्यवाद मुझ पर कृपा बनाओ कि, मैं ना तू किसीका बुरा करूं और ना ही बुरा सोचू और इस दुनिया पर जो भी संकट चल रहा है क्रोनाका उस संकट को हम सभी से हटा दो और हमने जाने अनजाने में बहुत पाप किए प्लीज हमें शमा कर दो, 
 
अगर आप भी रोज ऐसा 10 मिनट करोगे तो मैं पूरे दावे के साथ कह सकती हूं कि जो बुरा वक्त चल रहा है वह बहुत जल्दी चला जाएगा और हमारे अच्छे दिन आएंगे जब आप मेरी तरह रोज यह काम करोगे तो, देखना कितनी एनर्जी मिलेगी आपको, मैंने तो खुद करके देखा है आप सारी टेंशन से दूर हो जाओगे। 

उस भगवान की शरण लो जिसने जीवन दिया हम माफी के लायक तो नहीं है हमने भी बहुत अत्याचार किए। शायद आप देखते होंगे कितनी न्यूज़पेपर और टीवी पर खबरें आती है, कभी 2 साल की बेटी के साथ रेप हो जाता है, कभी किसी की बहू के साथ तो कभी किसी की बहन के साथ, अरे आप इतनी हवश का शिकार हो जाते हो किसी के चीकने से आपको दर्द तक नहीं होता।

अगर तुम्हारी मां बेटी बहन के साथ ऐसा कोई करे तो क्या महसूस होगा आपको, तब तो जरूर दर्द होगा। इतना क्यों दंगल मचाते हो अरे भाई, कभी जिंदा जानवरों को आग पर जिला देते हो कभी किसी को लूटने के लिए गोली मार देते हो क्या आप लोग चीन से कम हो, 
 
जैसे वह जिंदा चूहों को खा रहा है आपके भी पाप उनसे कम नहीं है अरे हमारे देश की धरती महा पुरुषों की धरती है जरा याद तो करो, उन्होंने हमें सीधे रास्ते चलना सिखाया ना कि पापी बनना अब तो हद कर दी आपने, खुदा भी आप से नाराज हो चुका है अब आप अपनी हरकतों के कारण उसकी सजा के लायक हो अगर आप उसकी कृपा चाहते हो अपने जीवन में तो हाथ जोड़कर अपने परमेश्वर से माफी मांगो।

और उसका दिल बहुत बड़ा है वह आपको माफ करेगा अपने आप को बदलो बाकी मैं यह भी आपको कहना चाहूंगी कि जो भी धर्म बनाए गए हैं, वह हमारे समाज ने बनाए हैं।
 

निष्कर्ष

लेकिन वह रास्ता तो एक ही दिखाते हैं ना, यह तो मानना पड़ेगा आपको भी, बाकी आप यह सब पढ़कर यह मत सोचना कि मैं आपको कोई भाषण दे रही हूं, मैं तो बिल्कुल खुले विचारों की हूं जैसी मैं हूं वैसा आपको बता देती हूं, अपने मन की हर बात। मैं तो कभी छुपाती नहीं, मेरी आदत है। अगर मेरा यह लेख खुदा एक है। आपको पसंद आया। तो आप मुझे नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करना। अगर खुदा पर आपका भी विश्वास है तो वरना नहीं।


Post a Comment

3 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.