Type Here to Get Search Results !

कैसे अपने पति को खुश रखें और कैसे उनका दिल जीतें | how to impress your husband in hindi

0

how to impress your husband

कैसे अपने पति को खुश रखे और कैसे उनका दिल जीतें

कैसे अपने पति को खुश रखें और कैसे उनका दिल जीतें नीचे दिए गए ऐसे 7 टिप्स जिनको पढ़कर आप अपने पति पत्नी के रिश्ते को और भी गहरा बना सकते हो और इस रिश्ते को बड़ी आसानी से आप समझ सकते हो और अपनी जिंदगी में वह आनंद वापस ला सकते हो जो आप खो चुके हो आइए अब हम इस लेख की तरफ बढ़ते हैं।

पति पत्नी का रिश्ता एक पवित्र बंधन होता है.यह रिश्ता सभी रिश्ता से नाजुक होता है.अगर इस रिश्ते में प्यार है तो इसे निभाने का एक अलग ही मजा है. लेकिन कई ऐसे कारण होते हैं जिनके कारण इस रिश्ते में तकरार आ जाती है. तब यह रिश्ता बोझ सा लगने लगता है इसीलिए इस रिश्ते को बड़े प्यार से और समझदारी के साथ संभाल कर रखना चाहिए. शारीरिक सुख के साथ साथ इस रिश्ते को भावनात्मक रूप में समझना भी बहुत जरूरी है. कई बार आमतौर पर आपने देखा होगा कि बहुत सारी महिलाएं इतनी सुंदर होती हैं लेकिन फिर भी उनके पति उनके साथ प्यार की बात नहीं करते.और ना ही उनकी कद्र करते हैं इसका कारण यह होता है कि वह ना तो अपनी सोच को बदलती हैं और ना ही अपने व्यवहार को बदलती हैं.लेकिन कुछ औरतें ऐसी होती हैं जो इतनी सुंदर नहीं होती फिर भी उनके पति उनके आगे पीछे घूमते हैं. जो वह कहती हैं ठीक वैसा ही करते हैं. इस का यह कारण है कि वह जो भी करती हैं अपने पति से पूछ कर करती हैं. हर काम में उनकी सलाह लेती हैं आइए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे अपने पति का दिल जीता जाता है और कैसे उनका ध्यान अपनी तरफ की और खींचा जाता है। 
 

पति को घूमने फिरने की आजादी

जो महिलाएं अपने पति पर ज्यादा बोझ नहीं डालती और उन हमेशा विश्वास रखती हैं.वह पति भी अपनी पत्नी को हमेशा दोस्त की तरह मानता है जैसे महिलाओं की सहेलियां होती हैं वैसे पत्तियों के भी दोस्त होते हैं. उनका भी मन करता है अपने दोस्तों के साथ घूमने फिरने का.पति के दोस्तों के साथ भी जलन मत करें. अपने पति के साथ साथ उनको भी सम्मान दें अगर आप पति का प्यार चाहती हैं तो उन पर कोई बंधन ना डालें। 
 

काम से लौटे पति पर ध्यान देना

अगर पति काम से घर आता है तो उसके सामने फालतू इधर-उधर की बातें करने की बजाय पानी का गिलास पकड़ाए उसके आते ही घर की बातें सौदे समान की बातें किसी भी चिंता वाली बात ना करें एक तो उन्हें पहले से ही ऑफिस की चिंता होती है दूसरा अगर पत्नी ऐसी दिमागी टेंशन की बातें करेगी तो पति को पत्नी पर गुस्सा आता है इसके कारण झगड़ा बढ़ता है और पति पत्नी में दूरियां बढ़ने लगती हैं मन में भी खटास पैदा हो जाती हैं। 

मान और मरियादा का ख्याल रखें

‌जो महिलाएं दूसरे पुरुषों के साथ ज्यादा घुल मिलकर बातें करती हैं. या ज्यादा समय प्राय मर्दों के साथ फोन पर बताती हैं. वह अक्सर अपने दायरे से बाहर हो जाती है. और अपने पति की ईर्ष्या और गुस्से का शिकार बन जाती हैं. बिना वजह पति शक कर बैठते हैं और बात बिगड़ जाती है. इसी लिए प्राय मर्दों के साथ मान और मर्यादा में रहकर ही बात करें.शक जो होता कई बार तलाक का कारण भी बनता है.इसी कारण अपनी सीमा में रहें तो ज्यादा बेहतर है। 
 

पति की पसंद के मुताबिक ही खाना बनाना चाहिए

हर पत्नी को अपने पति की पसंद पर खास ध्यान देना चाहिए जो उसे सब्जी पसंद है. वह सब्जी बनानी चाहिए. उसकी पसंद के मुताबिक नमक और मिर्च डालें. अपनी मर्जी छोड़कर पति की मर्जी पर चलें अगर कभी पति अपने दोस्तो के साथ बाहर खाना खाना चाहे तो बिना वजह उसे रोक टोक ना करें. उसकी इच्छा का भी ध्यान रखें. इससे पति पत्नी का रिश्ता मजबूत होता है और प्यार बढ़ता है। 
                      

पति को हमेशा हर वक्त सम्मान दें

पति चाहे कैसा भी हो लेकिन उसका सम्मान जरूर करना चाहिए. कुछ औरतें अमीर घरों से होती है और ससुराल आते जब उनको वह मायके वाली एश प्रस्ती नहीं मिलती तो वह पति को ताने मारने लगती हैं. मेरे मायके में यह है तुम्हारे घर में यह नहीं है मेरे मायके में बड़ी कार है तुम्हारे घर में बड़ी कार नहीं है हमारा वहां बड़ा घर है तुम्हारा घर छोटा है. यह बातें अगर आप करोगी तो पति भी कभी आपकी इज्जत नहीं करेगा. अगर पति के दिल में अपनी जगह बनानी है तो कभी यह सभी आदतें छोडें। 
 

पति की पसंद के मुताबिक कपड़े डाले       

पत्नी को हमेशा अपने पति की पसंद के कपड़े डालने चाहिए. और पति की पसंद का ही मेकअप करना चाहिए उन्हीं लोगों को कुर्ता पसंद है तो लॉन्ग डाले. अगर शार्ट पसंद तो शॉट डालें. अगर पति को अपनी पत्नी का सिंपल रहना पसंद हो तो सिंपल रहें. अगर उसे हल्का मेकअप पसंद है तो हलका करें.अगर ज्यादा पसंद है तो ज्यादा करें. इस तरह से पति के मूड को रोमांटिक बनाना यह एक औरत के हाथ में ही होता है।
 

पति के कपड़े हमेशा साफ सुथरे और संभाल के रखे

काम के लिए कई बार अक्सर पतियों को घर से बाहर जाना पड़ता है. उनके जाने से 1 दिन पहले उनके कपड़े प्रेस करके अच्छी तरह से सूटकेस में डालकर रखें. उन की जुराबें,रुमाल, टाई, और बनियान इन सभी चीजों को अच्छी तरह से डालें कभी भूले नहीं. कभी ऐसा ना हो के पति के जाने का वक्त हो जाए और ऊपर से लाइट चली जाए.उस वक़्त आपको यह बोलना पड़ जाए के कपड़े अभी प्रेस नहीं हुए लाइट नहीं है. इसी लिए पति के जाने से एक दिन पहले सारी तैयारी अच्छी तरह से करें. उनके जाते वक्त उन्हें किसी भी परेशानी का सामना करना ना पड़े ऐसा करने पर आपके रिश्ते में हमेशा मिठास बनी रहेगी. अगर हर पत्नी इन तरीकों को अपनी जिंदगी में लागू करें तो वह अपने पति को हमेशा खुश रख सकेंगी।

Post a Comment

0 Comments